Monday, April 22, 2013

HINDI NEWS CLEARLY LINKS BOSTON BOMBERS TO RADICAL ISLAMISTS


अमेरिकी मॉडर्न लड़की को बना दिया था कट्टर मुसलमान, कॉलेज बंद करा बना दिया था मां
Agency  |  Apr 22, 2013, 18:11PM IST
   
Show Thumbnails
1 of 5 Photos PrevNext

बोस्‍टन. अपने भाई के साथ मिलकर बोस्टन मैराथन के दौरान बम धमाका करने के आरोपी तमरलान जारनायेव ने अमेरिकी लड़की से शादी की थी। आतंकवादी प्रवृत्ति के तमरलान ने अपनी पत्‍नी का 'ब्रेनवॉश' किया था जिसके बाद उसका स्‍वभाव पूरी तरह बदल गया। तमरलान की विधवा कैथरीन रसेल की एक स्‍कूलफ्रेंड ने यह खुलासा किया है।

26 साल का तमरलान बीते गुरुवार की रात पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। उसके भाई 19 वर्षीय संदिग्ध जोखार जारनायेव को भी पुलिस ने पकड़ लिया। बोस्टन मैराथन की फिनिश लाइन के पास दो धमाकों में तीन लोगों की मौत हुई थी जबकि 170 घायल हुए थे।

हाई स्‍कूल के दिनों में कैथरीन इस सिद्धांत पर यकीन करती थी कि 'कुछ करो या शिकायत करना बंद करो'। डॉक्‍टर की बेटी कैथरीन स्‍कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉलेज जाने और 'पीस कॉर्प्‍स' ज्‍वाइन करने का सपना पाले हुई थी। अपने अपने दोस्‍तों से भी कहती रहती थी कि 'जीवन में छोटी-छोटी खुशियों का मजा लो'।  लेकिन तमरलान से शादी के बाद उसके सारे ख्‍वाब अधूरे ही रह गए।

कैथरीन ने जब तमरलान से शादी की थी तो उसकी उम्र 21 साल थी। इन दोनों की 'जहारा' नाम की एक बेटी भी है जिसकी उम्र अभी तीन साल है। चेचेन्‍या से अमेरिका आए तमरलान से मिलने के बाद कैथरीन ने इस्‍लाम कबूल कर लिया। डॉक्‍टर बाप और नर्स मां की सबसे बड़ी संतान कैथरीन ने तमरलान के संपर्क में आने के बाद अमेरिकी मॉडर्न पोशाक पहनना छोड़ दिया और 'हिजाब' में रहने लगी।


बोस्‍टन ब्‍लास्‍ट: महंगे जूतों-कपड़ों का शौकीन है जोखर, धमाके के बाद दी थी पार्टी
कैम्ब्रिज का स्‍कॉलर, इस्‍लाम का समर्थक रहा है बोस्‍टन धमाके का गुनहगार!

No comments:

Post a Comment